कोरबा : किराए के मकान पर IPL क्रिकेट में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले बुकी समेत 4 सटोरियों गिरफ्तार….

कोरबा : किराए के मकान पर IPL क्रिकेट में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले बुकी समेत 4 सटोरियों गिरफ्तार….

May 4, 2024 Off By NN Express

छत्तीसगढ़ / IPL क्रिकेट में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले सटोरियों पर सक्ति  पुलिस ने जबरदस्त कार्रवाई शारदा विहार कोरबा के एक मकान में आईपीएल मैच के दौरान मोबाइल और लैपटॉप के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा खिलाते रंगे हाथ पकड़ा गया। मेन बुकी राहुल अग्रवाल सहित चार सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो लैपटॉप, आठ नग एंड्राइड मोबाइल फ ोन, कई नग सिम कार्ड सहित लाखों रुपए का हिसाब जप्त किया है।
दरअसल, पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा ने सक्ती जिले में अपनी पदस्थापना के बाद से ही जुआ, सट्टा और नशे के नाम से बदनाम हो चुके सक्ती नगर को अवैध धंधों और अपराधियों से मुक्त करने का बीड़ा उठा रखा है। अवैध सट्टे के कारोबार के विरुद्ध सक्ती पुलिस, एएसपी रमा पटेल और सक्ती एसडीओपी मनीष कुंवर के नेतृत्व में लगातार अभियान चला रही है। अभी आईपीएल के मैच के चलते पुलिस की सख्ती की वजह से सटोरियों ने अपना तरीका बदलकर शहर के बाहर से सट्टे के अवैध कारोबार का संचालन करना शुरू कर दिया है, लेकिन सक्ती पुलिस ने तीन मई 2024 को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सट्टे के ऑनलाइन नेटवर्क को क्रैक करने में सफलता प्राप्त की है। सक्ती एसडीओपी मनीष कुंवर और थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पिछले कई दिनों से सक्ती शहर में आईपीएल सट्टा संचालित होने की खबर मिल रही थी। इसी कड़ी में मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम नगरदा निवासी दुजराम अपने मोबाइल से ऑनलाइन दांव लगवा रहा है, जो कि ग्राम सोंठी आया हुआ है, तब पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर दुजराम को हिरासत में लिया गया।
पूछताछ में दुजराम ने बताया कि वह सोंठी निवासी विमलदास के अधीनस्थ काम करता है, जो सट्टे का गेम उससे लेकर खाईवाली करता है। फिर पुलिस की टीम ने ग्राम सोंठी निवासी विमल दास को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तब विमल दास ने खुलासा किया कि शिवम दास नाम का व्यक्ति सट्टे का बड़ा रैकेट चला रहा है, जिससे वह जुड़ा हुआ है। शिवम दास जो कि ग्राम सोंठी का रहने वाला है और वर्तमान में कोरबा में किराए का मकान लेकर रह रहा है, वो वहीं से सट्टे का ऑनलाइन कारोबार चला रहा है, तब तत्काल पुलिस की टीम कोरबा रवाना की गई, जहां शिवम दास को शारदा विहार कोरबा के एक मकान में आईपीएल मैच के दौरान मोबाइल और लैपटॉप के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा खिलाते रंगे हाथ पकड़ा गया। हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल के लिए बुकी का काम करता है और उसी के दिए मोबाइल व लैपटॉप पर मैच के दौरान पूरे मैच और सेशन के अनुसार दांव लेता है, जिसका सभी हिसाब-किताब राहुल अग्रवाल को उसके मोबाइल पर भेज देता है। इस पर शिवम दास की निशानदेही पर सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल को पकड़ा गया, जिसके पास से वो मोबाइल भी मिला, जिसमें शिवम दास हिसाब भेजता था। उक्त मोबाइल में बिना सिम के वाईफाई के माध्यम से वाट्सएप्प चलाया जा रहा था। इस तरह सटोरिया राहुल अग्रवाल को पकडऩे के बाद पुलिस को दो लैपटॉप सहित आठ मोबाइल और हिसाब-किताब के काफी पर्चे मिले, जिसे विवेचना के दौरान जप्त किया गया है। सभी आरोपियों को रिमांड पर भेजा जा रहा है। आरोपियों के अकाउंट डिटेल भी विवेचना के दौरान पता करके ट्रांजेक्शन का पता लगाया जाएगा। जप्तशुदा मोबाइल और लैपटॉप को परीक्षण कराकर इस संबंध में और जानकारी प्राप्त की जाएगी। इस ऑनलाइन सट्टे के नेटवर्क को पकडऩे में थाना सक्ती के प्रधान आरक्षक अजय कुर्रे, आरक्षक, श्याम गबेल, महासिंह सिदार, एकेश्वर चंद्रा, यादराम चंद्रा, प्रेम पटेल, गोपेश्वर, सेतराम पटेल, रूपा लहरे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और लगातार 18 घंटे तक सक्ती से कोरबा के बीच काम करके इन सभी सटोरियों को उनके सट्टे खिलाने के संसाधनों के साथ पकडऩे में सफलता प्राप्त की।

कोरबा जिले में आईपीएल मैचों पर सट्टेबाजी करने वाला बुकी विगत एक माह से किराए के मकान में रहकर बेधड़क सट्टाबाजी का कारोबार चला रहा था…इस बीच शक्ति कोतवाली प्रभारी और उनकी टीम  सटोरियों को उनके सट्टे खिलाने के संसाधनों के साथ पकडऩे में सफलता प्राप्त की।

जबकि कोरबा पुलिस को अभी भी सटोरियों को पकड़ने मुहूर्त का इंतजार है.