शिविर में 51 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

शिविर में 51 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

April 30, 2024 Off By NN Express

जशपुरनगर । खंडेलवाल दिगंबर जैन समिति के द्वारा एवं जिला रेडक्रॉस प्रबंधन समिति के सहयोग से जैन भवन जशपुर में विशाल रक्तदान शिविर के आयोजन हुआ। जिसमें जैन समाज के सभी लोगो में उत्साह रही युवाओं, महिलाओं, और पुरुषों ने 51 यूनिट रक्त दान किए। यह संख्या अतुलनीय है। शिविर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक चली। जिसमे जैन समाज के द्वारा जूस, कॉफी, फल आदि के समुचित व्यवस्था किया गया था। 

इस रक्तदान शिविर के संबंध जिला समन्वयक (रेडक्रॉस) रूपेश पाणिग्राही ने बताया कि रक्तदान शिविर के साथ साथ समाज के आग्रह पर शुगर जांच, ब्लड प्रेशर जांच भी इस शिविर में किया गया, बढ़ी संख्या में लोगो ने इन शिविर का लाभ उठाया साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि किसी समाज के द्वारा इतनी बड़ी संख्या में रक्तदान करना हम सभी के लिये प्रेरणादायक है और अतुलनीय है, उन्होंने यह भी कहा कि इसी तरह रक्तदान शिविर का आयोजन सदैव होना चाहिये, उन्होंने जिला चिकित्सालय की टीम का सराहना करते हुये धन्यवाद कहा ।

खंडेलवाल जैन समिति के बी सी जैन ने कहा कि इन प्रकार का रक्तदान शिविर का आयोजन समय समय पर होते रहना चाहिए जिससे जरूरत मंद लोगो को समय रक्त मिल सके, साथ ही उन्होंने जैन समाज के राजीव जैन और संजय जैन को इस आयोजन में विशेष सहयोग हेतु धन्यवाद दिया और बताया कि  सभी युवा भी आगे आकर समाज हित मे सदैव तत्पर रहे,  रतनलाल जैन ने जिला प्रशासन और जिला रेडक्रॉस समिति का विशेष आभार प्रकट किया और बताया कि इस प्रकार का सहयोग सभी समाज को प्रशासन का सहयोग मिलता रहे, इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में प्रवीण जैन, अजय जैन दिलीप जैन एवं अन्य जैन समाज के सभी पदाधिकारियों का सहयोग रहा।