चलो ने हरित आवागमन को बढ़ावा देने के लिए चलो बेस्ट ईवी बसों में 750 पौधे वितरित करके मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

चलो ने हरित आवागमन को बढ़ावा देने के लिए चलो बेस्ट ईवी बसों में 750 पौधे वितरित करके मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

April 25, 2024 Off By NN Express

चलो ने हरित आवागमन को बढ़ावा देने के लिए चलो बेस्ट ईवी बसों में 750 पौधे वितरित करके मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

मुंबई, मंगलवार 23 अप्रैल 2024 – ट्रांसपोर्ट टेक्नोलॉजी कंपनी चलो ने बसों में यात्रियों को पौधे बांटकर विश्व पृथ्वी दिवस मनाया। बसों का चुनाव करने वाले लोगों को धन्यवाद देने और सस्टेनेबल ट्रांसपोर्टेशन को बढ़ावा देने के लिए, चलो ने ठाणे से बीकेसी और अंधेरी जाने वाली बसों में यात्रियों को 750 पौधे वितरित किये हैं।

चलो क्लाइमेट चेंज से लड़ने और कार्बन एमिशन को कम करने के लिए काम कर रही है। इसके लिए वो बस यात्रा को ज्यादा विश्वसनीय और सुविधाजनक बनाने का प्रयास कर रही है। चलो 61 शहरों में संचालन करती है और हर महीने लगभग 20,000 बसों में 15 करोड़ लोगों को यात्रा कराती है। चलो एक वास्तविक समस्या समाधान की दिशा में काम कर रही है जो करोड़ों लोगों को प्रभावित करने के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी मोबिलिटी कंपनियों में से एक बनने की राह पर है। चलो मुंबई में ऑफिस और एयरपोर्ट जाने वालों के लिए इलेक्ट्रिक बसें भी चलाती है।

पृथ्वी दिवस के कार्यक्रम के जरिए कंपनी उन यात्रियों का शुक्रिया अदा करना चाहती है जो पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन का इस्तेमाल करते हैं और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक जुड़ाव को बढ़ावा देना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने हैशटैग चलोग्रीन के साथ यात्रियों को उनके ग्रीन आवागमन को अपनाने के लिए धन्यवाद स्वरुप निशुल्क पौधे वितरित किये हैं।

चलो के को-फाउंडर और सीएमओ श्री ध्रुव चोपड़ा ने कहा, “हमने चलो की शुरुआत पब्लिक ट्रांसपोर्ट को विश्वसनीय और अधिक कुशल बनाने के लिए की थी। हमारा अंतिम लक्ष्य निजी वाहनों की संख्या को कम करना और शहरों को ट्रैफिक जाम से मुक्त करना है। हम हर दिन इस लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह सफर उन यात्रियों के बिना संभव नहीं है जो हर दिन सस्टेनेबल ट्रेवल का चयन करते हैं। हम हर एक यात्रा के जरिए हरियाली भरे कल के लिए रास्ता बनाने में उनके योगदान के लिए दिल से उनका शुक्रिया अदा करना चाहते हैं।”

आप भी हैशटैग चलोग्रीन के साथ पेड़ लगाने की तस्वीर पोस्ट करके चलो के साथ पृथ्वी दिवस मना सकते हैं और हरियाली भरे, ज्यादा सस्टेनेबल भविष्य की ओर एक कदम बढ़ा सकते हैं।