अवैध रेत उत्खनन एवं भंण्डारण पर कार्यवाही..

अवैध रेत उत्खनन एवं भंण्डारण पर कार्यवाही..

April 25, 2024 Off By NN Express

ग्राम रनपोटा सोन नदी की सीने को छलनी कर भारी मात्रा में रेत निकाल रहे रेत माफिया

सक्ती, 25 अप्रैल । जिले के मालखरौदा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत रनपोटा पुल के पास सोन नदी से रेत माफियों के द्वारा चैन माउंटेन मशीन (बडे पोकलेन) लगाकर वहां से बड़े-बड़े हाईवा से 20 फीट गहरे करते हुए सोन नदी से रेत निकाला जा रहा है।

पत्रकार लोग ने अवैध उत्खनन का विरोध किए तो उन्हीं को धमकाने लगे साथ ही क्षेत्र के कुछ अधिकारियों के साथ साठगांठ कर रेत माफियों के द्वारा भारी मात्रा में अवैध रेत खनन के साथ-साथ ग्राम पंचायत रनपोटा बाजार के पास शासकीय जमीन पर भारी मात्रा में अवैध रेत का भण्डारण किया गया है। और साथ ही ग्राम बासीन के स्कूल में भी बड़ी मात्रा में अवैध रेत का भंडारण किया गया है रेत माफियो के ऊपर कार्यवाही नहीं होने से इनका हौसाला बुलंद है और सुबह से लेकर रातभर अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जिसकी वजह से नदी के बीचों-बीच 20 फीट की गहरी खाई बन गई है, जिससे भविष्य में कुछ अप्रिय घटना घट सकती है क्षेत्र के अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी है पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। जिसको लेकर आवेदक ने सक्ती कलेक्टर से लिखित शिकायत की है और साथ ही कठोर कार्रवाई की मांग किया है अब देखना यह होगा कि आगे रेत माफियो के ऊपर कार्यवाही होता है या यह मामला भी ठंडे बस्ते में चली जाएगी।

वर्जन – आपके द्वारा मामले की जानकारी हुई है अवैध रेत उत्खनन व भंडारण करने वाले पर होगी कार्रवाई। – अमृत विकास तोपनो कलेक्टर सक्ती