बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत गिरफ्तारी से बचने के लिए पहुंची सुप्रीम कोर्ट, ये है मामला…

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत गिरफ्तारी से बचने के लिए पहुंची सुप्रीम कोर्ट, ये है मामला…

April 22, 2024 Off By NN Express

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत पिछले कुछ महीनों से दुबई में रह रही हैं. और राखी के दुबई शिफ्ट होने की वजह है उनके एक्स-हसबैंड आदिल खान दुर्रानी ने उनके खिलाफ FIR दर्ज की. दरअसल आदिल ने राखी सावंत पर उनके कुछ निजी वीडियो लीक करने का आरोप लगाया था. और इन आरोपों के चलते राखी पर अश्लील वीडियो लीक करने के अपराध के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एफआईआर के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए राखी दुबई भाग गई थीं. अब इस पूरे मामले में राखी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है. आज यानी 22 अप्रैल 2024 को इस पर सुनवाई होने वाली है.

दरअसल अश्लील वीडियो लीक करने के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद राखी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी. लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत की राखी की याचिका खारिज कर दी थी. आदिल की शिकायत के बाद राखी सावंत पर इंडियन पीनल कोड (आईपीसी) की धारा 500 के तहत मानहानि का और धारा 34 के तहत अपराध के इरादे के साथ अश्लील वीडियो पब्लिश करने का आरोप लगाया गया था. अब सुप्रीम कोर्ट में राखी की जमानत की अर्जी पर सुनवाई की जाएगी.

जानें क्या है पूरा मामला

राखी सावंत ने दिसंबर 2022 में सोशल मीडिया पर दावा किया था कि उन्होंने आदिल दुर्रानी से निकाह कर लिया है. आदिल की तरफ से भी इस शादी की पुष्टि की गई थी. लेकिन शादी के कुछ ही महीनों बाद, राखी की तरफ से आदिल पर घरेलू हिंसा और उत्पीड़न के आरोप लगाए गए. उन्होंने इस मामले में शिकायत भी दर्ज कराई थी. राखी की शिकायत के बाद पुलिस ने आदिल को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर उन्हें रिहा कर दिया गया. जेल से रिहा होने के बाद आदिल की तरफ से राखी पर उनके निजी वीडियो लीक करने का इल्जाम लगाया गया.