इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर ने प्रेम मे असफल होने पर बिती रात्रि अपने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या..

इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर ने प्रेम मे असफल होने पर बिती रात्रि अपने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या..

April 22, 2024 Off By NN Express

भिलाई । नगर के एक बडे इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर ने प्रेम मे असफल होने पर बिती रात्रि अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस को जांच के दौरान एक सोसाइड नोट मिला जिसके हवाले से पता चला कि वह अपने कॉलेज की एक छात्रा से प्रेम करता था और उससे शादी करने का प्रस्ताव दिया लेकिन वह छात्रा किसी और छात्र से ईश्क करती है। इसकी जानकारी होने पर यह असिस्टेंट प्रोफेसर इस सदमें को बर्दाश्त नही कर पाया और बीती रात्रि वह अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम मनीष शर्मा (32) निवासी रामनगर सुपेला बताया गया है। मनीष के पिता पंडित धनेश शर्मा आरटीओ एजेंट है। वह पंडिताई का काम भी करते हैं। धनेश शर्मा अपने भाई के परिवार के साथ संयुक्त रुप से रहते हैं। धनेश शर्मा की तीन संताने है। जिसमें दो बेटियां है।

मनीष इकलौता बेटा था। वह भिलाई के रुंगटा आर-1 में असिस्टेंट प्रोफेसर था। बताया जा रहा है कि मनीष शनिवार रात तक जाग रहा था। दरअसल मनीष देर रात जागकर पढ़ता था। इसलिए स्वजनों ने इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। सुबह मनीष के चाचा जब मार्निंग वाक के लिए उठे तो उन्होंने मनीष के कमरे का लाइट जलता देखा। सात बजे जब वापस लौटे तब भी लाइट जल रही थी। उन्हें शंका हुई, तो मनीष को जोर जोर से आवाज लगाई। जब कमरे से कोई आवाज नहीं आई तब परिवार के बाकी लोगों को आवाज लगाई। जब परिवार के बाकी सदस्य मनीष के कमरे में पहुंचे तो वह फांसी पर लटका हुआ था। घर में कोहराम सुनकर आसपड़ोस के लोगों की भी भीड़ लग गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर वैशाली नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने जांच के दौरान सुसाइड नोट बरामद किया। जिसमें मनीष ने अपनी असफल प्रेम कहानी का जिक्र किया है। वैशाली नगर थाना प्रभारी ममता अली शर्मा ने सुसाइड नोट्स के हवाले से बताया कि मनीष अपने कालेज की एक छात्रा से प्यार करता था। वह उससे शादी करना चाहता था। जब उसे इस बात का पता चला कि छात्रा का किसी और लड़के से भी प्रेम संबंध है तो मनीष ने उसे समझाने की कोशिश की, पर छात्रा नहीं मानी। लिहाजा मनीष ने आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस छात्रा से भी पूछताछ करेगी। बहरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। सुसाइड नोट में जिस लड़की जिक्र, उससे होगी पूछताछ मनीष के कमरे से मिले सुसाइड नोट के जरिए पुलिस अब उस युवती तक पहुंचेगी और उससे मनीष और उसके संबंधों को लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस मनीष के कॉल डिटेल्स भी खंगाल रही है।