मतदान के दौरान धमाका : सीआरपीएफ का जवान घायल…

मतदान के दौरान धमाका : सीआरपीएफ का जवान घायल…

April 19, 2024 Off By NN Express

बीजापुर । पहले चरण का मतदान बस्तर में जारी है। इस दौरान बीजापुर जिले में पोलिंग बूथ से 500 मीटर दूर ग्रेनेड फटने से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। घटना के बाद प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय ने X पर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि, बस्तर लोकसभा में मतदान के बीच बीजापुर में ग्रेनेड राउंड ब्लास्ट होने से मतदान केंद्र की सुरक्षा में लगे एक जवान के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है। घायल जवान के उचित इलाज के निर्देश दिए हैं। जवान के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

उल्लेखनीय है कि, नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर जिले में ग्रेनेड राउंड फट गया। धमाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 196 वीं बटालियन का जवान घायल हो गया। बताया जा रहा है कि, यह घटना भैरमगढ़ के चिह्का गांव के पास की है। घायल सीआरपीएफ का सहायक कमांडेट को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल भिजवाया गया है जहां उनका इलाज जारी है।

ऐसे हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि, जवान मतदान केंद्र की सुरक्षा के लिए आउटर कोर्डेन में तैनात था। इस दौरान एक्सीडेंटली यूबीजीएल का गोला फट गया और जवान घायल हो गया। बेहतर इलाज के लिए उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है। एसपी जितेंद्र यादव ने घटना की जानकारी दी है।