HTPP कर्मियों को आग से निपटने के सिखाए गए गुर

HTPP कर्मियों को आग से निपटने के सिखाए गए गुर

April 18, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) एचटीपीपी कर्मियों को आग से निपटने के सिखाए गए गुर
कोरबा : राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा सप्ताह के अवसर पर हसदेव ताप विद्युत गृह कोरबा-पश्चिम के अग्निशमन सुरक्षा विभाग के तत्वावधान में अग्निशामक यंत्रों की आकर्षक प्रदर्शनी का आयोजन कर उनके प्रचालन संबंधी डिमॉन्सट्रेशन प्रदान किया गया। जिसके उपरांत फायर एक्सीडेंट की स्थिति में त्वरित राहत व बचाव कार्यों का प्रदर्शन करते हुए आग से क्षतिग्रस्त कैजुअल्टी को रेस्क्यू कर एंबुलेंस के माध्यम से सुरक्षित चिकित्सालय पहुंचाया गया।
इसी अनुक्रम में संयंत्र की कोल हस्तांतरण शाखा (बाह्य) के मोटर कन्ट्रोल कक्ष क्र.11 व 1500 मेगावॉट इकाई के ऐश हैंडलिंग प्लांट में पदस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों व ठेका कर्मियों को सहायक अग्निशमन अधिकारी जी.पी. पनरिया व उप अग्निशमन अधिकारी जी.पी. कैथवास के नेतृत्व में फायर एक्सटिंग्विशर के सुरक्षित प्रयोग की विधि से अवगत कराया गया। उन्हें संयंत्र में आग से उत्पन्न होने वाले संभावित खतरों की प्रभावी रोकथाम के संबंध में प्रशिक्षित किया गया।
इस अवसर पर संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (उत्पादन) संजय शर्मा ने कार्यक्रम के आयोजकों का उत्साहवर्धन करते हुए फायर इंसीडेंस के प्रति जागरूकता के प्रचार प्रसार का संदेश दिया। 14 अप्रैल से प्रारंभ हुए राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा सप्ताह के कार्यक्रमों के प्रति संयंत्र-कर्मियों में विशेष उत्साह व आकर्षण देखने को मिल रहा है।