पुरी से पश्चिम बंगाल जा रही यात्री बस पुल से नीचे गिरी,दुर्घटना में महिला समेत पांच लोगों की मौत..मुख्यमंत्री पटनायक ने जताया शोक; परिजनों को मुआवजा देने का एलान

पुरी से पश्चिम बंगाल जा रही यात्री बस पुल से नीचे गिरी,दुर्घटना में महिला समेत पांच लोगों की मौत..मुख्यमंत्री पटनायक ने जताया शोक; परिजनों को मुआवजा देने का एलान

April 16, 2024 Off By NN Express

ओडिशा के जाजपुर में देर रात भीषण हादसा हुआ। पुरी से पश्चिम बंगाल जा रही यात्री बस पुल से नीचे गिर गई। दुर्घटना में महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। प्रशासन के मुताबिक बस में 40 से अधिक लोग सवार थे।एसपी विनीत अग्रवाल ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त का प्रयास जारी है। बस में सवार ज्यादातर यात्री पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे।

हादसे के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक कोलकाता जा रही बस के ओडिशा के जाजपुर जिले में सोमवार शाम पुल से गिर गई। हादसे में एक महिला सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और करीब 40 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना रात करीब नौ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-16 के बाराबती पुल पर हुई।

घायलों का इलाज एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कराया गया


धर्मशाला पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक तपन कुमार नाइक ने बताया कि हादसे में घायल हुए करीब 40 लोगों में से 30 को कटक एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान के लिए जरूरी बंदोबस्त किए गए हैं।

मुख्यमंत्री पटनायक ने जताया शोक; परिजनों को मुआवजा देने का एलान


ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस दुर्घटना पर खेद प्रकट करने के साथ-साथ मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद मुहैया कराने का एलान भी किया। ओडिशा सरकार मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगी।

गैस कटर की मदद लेनी पड़ी; घायलों की मदद के लिए 16 एंबुलेंस

ओडिशा के परिवहन आयुक्त अमिताव ठाकुर ने बताया कि हादसे का शिकार हुई यात्री बस पश्चिम बंगाल के हल्दिया जा रही थी। उन्होंने कहा, घायलों के इलाज के लिए डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है। महिलाओं और बच्चों सहित घायलों की मदद के लिए मौके पर 16 एंबुलेंस भेजे गए। पुल से नीचे गिरी बस को क्रेन की मदद से उठाया गया। बचाव अभियान देर रात समाप्त हो गया। जाजपुर के कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट निखिल पवन कल्याण ने कहा कि यात्रियों को बस से निकालने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया।