छत्तीसगढ़: उधर टीम अवैध शराब पर कार्रवाई कर रही थी, इधर उनकी गाड़ी जल रही थी…

छत्तीसगढ़: उधर टीम अवैध शराब पर कार्रवाई कर रही थी, इधर उनकी गाड़ी जल रही थी…

April 15, 2024 Off By NN Express

महासमुंद। जिले में अवैध शराब भंडारण की सूचना पर कार्रवाई के लिए राजस्व, आबकारी व एसएसटी, पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची।  टीम के सदस्य निरीक्षण के लिए गाड़ी छोड़कर जंगल में गए थे। इस दौरान गाड़ी में आग लग गई और गाड़ी पूरी तरह से जल गई।

शराब के अवैध भंडारण की सूचना पर सरायपाली अनुभाग के बलौदा थाना अंतर्गत ग्राम परसापाली पहुंची चुनावी उड़नदस्ता एसएसटी वाहन आगजनी की शिकार हो गई। टीम के सदस्य निरीक्षण के लिए गाड़ी छोड़कर जंगल में गए थे। वापस लौटने पर पाया कि गाड़ी पूरी तरह जल चुकी है। मामले की जानकारी मिलते ही बलौदा पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, बलौदा थाना क्षेत्र के पलसापाली के जंगल में अवैध शराब बनाए जाने की सूचना पर राजस्व, आबकारी व एसएसटी, पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए गई थी। अलग-अलग विभाग के तीनों वाहनों को जंगल की ओर जाने वाले मार्ग पर छोड़कर टीम के सदस्य जंगल की ओर रवाना हुए। वहीं, पुलिस की वाहन जंगल के और अंदर तक गई और साथ में चालक भी मौजूद रहा। वहां पर मौके से शराब बनाए जाने के सामानों के साथ लगभग 6 लाख 50 हजार रुपये की शराब और महुआ बरामद किया गया।

इधर टीम के सदस्य शराब बनाने के सामान और शराब को नष्ट करने में जुटे हुए थे। उधर, दूसरी ओर सड़क पर खड़ी उड़नदस्ते की गाड़ी आग से जल रही थी। कार्रवाई कर टीम के सदस्यों के वापस लौटते तक एक वाहन पूरी तरह से जल चुकी थी। जबकि दो वाहन सही सलामत पाए गए। बलौदा थाना प्रभारी उमेश वर्मा ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक अज्ञात है। तीन वाहनों में सिर्फ बीच मे खड़ी गाड़ी ही जली हुई मिली। ऐसा लगता है कि शॉर्ट सर्किट या गर्मी की वजह से वाहन में आग लगी है। कोई जानबूझ कर भी