सेंदरी ब्लैक स्पॉट पर दुर्घटनाओं को रोकने NHAI बनाएगा बाईपास

सेंदरी ब्लैक स्पॉट पर दुर्घटनाओं को रोकने NHAI बनाएगा बाईपास

April 11, 2024 Off By NN Express

हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान प्राधिकरण के अधिकारी ने दी जानकारी

बिलासपुर । राज्य की खराब सड़कों को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से बताया गया कि सेंदरी ब्लैक स्पॉट पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक बाईपास बनाया जाएगा। इसके लिए डीपीआर तैयार कर लिया गया है और जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसके लिए जल्द ही अवार्ड पारित कर दिया जाएगा और काम शुरू होगा।

ज्ञात हो कि प्रदेश की खराब सड़कों को लेकर दायर हिमांक सलूजा व अन्य की जनहित याचिका पर चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा की डिवीजन बेंच में सुनवाई चल रही है। बुधवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि दो सप्ताह बाद इस मामले में हुई प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

ज्ञात हो कि पिछली सुनवाई में न्याय मित्र राजीव श्रीवास्तव और प्रतीक शर्मा ने मुंगेली, पंडरिया और कवर्धा को जोडऩे वाली सडक़ों के खराब होने के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। इसके अलावा बिलासपुर से धनेली होते हुए विधानसभा जाने वाली धनेली की सडक़ के मरस्मत की आवश्यकता बताई गई थी। दोनों मामलों में कोर्ट ने निर्देश दिया था कि इनके लिए टेंडर आचार संहिता लागू होने के बावजूद जारी किए जाएं, क्योंकि हाईकोर्ट के आदेश पर आचार संहिता लागू नहीं होती।