बेपटरी हुए मालगाड़ी के 53 डिब्बे, कई ट्रेनें रद्द…

 बेपटरी हुए मालगाड़ी के 53 डिब्बे, कई ट्रेनें रद्द…

October 26, 2022 Off By NN Express

कोडरमा ,26 अक्टूबर । बिहार में हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर ग्रैंड कार्ड सेक्सन के कोडरमा व गया जंक्शन के बीच गुरपा स्टेशन के समीप एक कोयला लदी मालगाड़ी की 53 बोगी बेपटरी हो गई। घटना बुधवार की अहले सुबह 6.24 मिनट की है। आरंभिक जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मालगाड़ी हजारीबाग से कोयला लोडकर हजारीबाग रोड, कोडरमा जंक्शन के रास्ते दादरी जा रही थी। गझंडी स्टेशन के बाद रेलवे के घाट सेक्सन में तीखे ढलान के कारण यदुग्राम हाल्ट और गुरपा स्टेशन के बीच मालगाड़ी की एक-एक कर 52 बोगी बेपटरी हो गई।

घटना के बाद हावड़ा-नई दिल्ली रूट की अप एवं डाउन दोनों लाइनों पर परिचालन ठप हो गया। धनबाद-गया इंटरसीटी और गया-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन को रद कर दिया गया है। आगे और भी कई यात्री ट्रेनों को रद किया जा सकता है अथवा रूट डायवर्ट कर चलाया जा सकता है। घटना के बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो जंक्शन से दुर्घटना राहत यान घटना स्थल पहुंच चुका है। घटनास्थल पर धनबाद से डीआरएम के भी कुछ देर में पहुंचने की खबर मिल रही है।

घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। उल्लेखनीय होगा कि गझंडी के बाद गुरपा तक करीब 30 किलोमीटर घाट सेक्सन तीखे ढलान का क्षेत्र है। यह क्षेत्र दुर्घटना के दृष्टिकोण से काफी संवेदनशील माना जाता है। पूर्व में भी यहां कई बार ट्रेनों के बेपटरी होने के मामले हो चुके हैं। बहरहाल घटना के बाद ट्रेनों के रद होने और लेटलतीफी से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। कोडरमा स्टेशन पर सैकड़ों यात्री अपने गंतव्य स्थान पर जाने को लेकर परेशान हैं।