मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन के आधार पर जनता बीजेपी को देगी वोट: ओपी चौधरी

मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन के आधार पर जनता बीजेपी को देगी वोट: ओपी चौधरी

April 7, 2024 Off By NN Express

कोरबा: लोकसभा के चुनावी जंग में छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने अपने सारे मंत्रियों को मैदान में उतार दिया है. इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी कोरबा जिले के प्रवास पर थे. ईटीवी भारत ने ओपी चौधरी से खास बातचीत की. बातचीत के दौरान ओपी चौधरी ने कहा कि, “कांग्रेस राज में माफियाओं का राज था. अब यहां मोदी की गारंटी के तहत विष्णु का सुशासन है. देश में मोदी की लहर ही नहीं, सुनामी चल रही है.”

आइए सवाल-जवाब के माध्यम से जानते हैं कि ओपी चौधरी चुनाव को लेकर कितने तैयार है? किस तरह से बीजेपी की तैयारियां चल रही है.

सवाल : छत्तीसगढ़ का लोकसभा चुनाव का माहौल बन चुका है. आपके अनुसार क्या मुद्दे हैं, आप किस तरह लोगों तक पहुंच रहे हैं?

जवाब : मोदी की लहर ही नहीं सुनामी चल रही है. दुनिया के नक्शे पर भारत को शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में स्थापित करने के लिए मोदी के नेतृत्व को पूरे देश की जनता जनार्दन चाह रही है. छत्तीसगढ़ में भी जनता यही चाहती है. विष्णु देव साय के नेतृत्व में 3 महीने का समय हमको जो मिला, आचार संहिता के पहले उसमें जिस तरह से 50 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि लोगों के खातों में अलग-अलग योजना के तहत पहुंची है. मोदी की गारंटी के बड़े-बड़े वादों को पूरा किया गया है. रामलला दर्शन योजना हो, युवाओं की दृष्टि से पीएएससी की जांच हो, 24 लाख 72 हजार किसानों को 13 लाख 320 करोड़ के अंतर की राशि देना हो, 12 लाख किसानों को 3716 करोड़ की राशि 2 साल के बोनस के रूप में देना हो, महतारी वंदन योजना के तहत माता बहनों को राशि प्रदान करना हो. ऐसे ऐतिहासिक काम 3 महीने में हुए हैं. मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन पर छत्तीसगढ़ की जनता भी मुहर लगाने को तैयार है. 11 कमल के फूल के रूप में सीटें हम मोदी जी को समर्पित करने के लिए तैयार हैं.

सवाल : बीजेपी काफी आक्रामक प्रचार में विश्वास रखती है. क्या कारण है? इसका इसके पीछे की क्या आईडियोलॉजी है?

जवाब : जो भी हमारी बातें हैं, हमारी विचारधारा है, हमारी सोच है, हमारे काम हैं, जो हमने जनता जनार्दन के लिए किए हैं. उसको जनता तक पहुंचाना लोकतंत्र में हर पार्टी की जिम्मेदारी है. अधिकार भी है. तो हम उसे पूरा करते हैं, और जनता जनार्दन तक इसे उसी रूप में पहुंचा रहे हैं.

सवाल: भ्रष्टाचार को लेकर आप काफी मुखर रहे हैं. एक दफा आपने डीजल चोरी के जुड़े ईटीवी भारत के वीडियो को ट्वीट किया था. वर्तमान परिवेश में इसे कैसे देखते हैं?

जवाब : देखिए कांग्रेस के राज में गुंडाराज चला. कोयला में माफिया, रेत में माफिया, शराब में माफिया, डीजल में माफिया. सब जगह माफिया था. इसको उजागर करना, विपक्ष का धर्म निभाते हुए, हमारी जिम्मेदारी थी. इसलिए हमने लगातार भ्रष्टाचार को उजागर किया. मेरे ऊपर नॉन बेलेबल धारा के तहत भूपेश बघेल ने एफआईआर भी करवाया, लेकिन विपक्ष का धर्म निभाते हुए हम इसके खिलाफ आवाज उठाते रहे.

सवाल : चुनाव के समय पॉलिटिक्स में आने की इच्छा रखने वाले युवाओं को क्या संदेश देना चाहेंगे? पहले आप आईएएस थे और अब पॉलिटिक्स में हैं?

जवाब : दोनों का अपना-अपना बहुत बड़ा इंपॉर्टेंस है. भारत के लोकतांत्रिक प्रणाली में राजनीति का भी महत्व है और प्रशासन का भी महत्व है, लेकिन लोकतंत्र को लीड करने वाला रोल राजनीति का होता है. इसलिए मैंने राजनीति के चुनौती पूर्ण रास्ते को चुना. जो भी बेहतर काम युवा भाई-बहन कर सकते हैं. वह जरूर जाएं, अपने क्षमता को पहचानते हुए काम करें