मन में छाए अज्ञान अन्धकार को दूर करना ही सच्ची दिपावली

मन में छाए अज्ञान अन्धकार को दूर करना ही सच्ची दिपावली

October 24, 2022 Off By NN Express

रायपुर ,24 अक्टूबर । नवा रायपुर में स्थित शान्ति शिखर रिट्रीट सेन्टर में दीपावली मिलन समारोह बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। समारोह का शुभारम्भ गृह सचिव अरूण देव गौतम, क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी एवं ब्रह्माकुमारी सविता दीदी सहित ब्र. कु. बहनों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

गृह सचिव अरूण देव गौतम ने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली संकल्पों का त्यौहार है। एक-एक दीप हमारे संकल्पों का प्रतीक है। मन में छाए हुए अज्ञान अन्धकार को दूर करने से हीसमाज के अन्धकार को दूर किया जा सकता है। यही दीपावली का सन्देश भी है।

क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने कहा कि बाहर के अन्धकार को मिट्टी के दीपक जलाकर हम दूर कर सकते हैं किन्तु अन्र्तमन में छाए हुए अज्ञान अन्धकार को दूर करने के लिए हमें शुभसंकल्पों के दीप जलाने होंगे। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि आओ हम सभी सत्य परमात्मा से सत्य ज्ञान लेकर अपने जीवन को पावन बनाएं। आत्म ज्योति जगाकर ईश्वरीय मिलन का वास्तविक सुख प्राप्त करें। ऐसे मनोपरिवर्तन से ही पृथ्वी पर स्वर्ग आएगा। जहाँ श्री लक्ष्मी और श्री नारायण का राज्य होगा।