रायपुर: एक के बाद एक धमाके, सैकड़ों ट्रांसफॉर्मर ख़ाक, गुढ़ियारी में दहशत ..

रायपुर: एक के बाद एक धमाके, सैकड़ों ट्रांसफॉर्मर ख़ाक, गुढ़ियारी में दहशत ..

April 5, 2024 Off By NN Express

रायपुर । राजधानी के गुढ़ियारी स्थित भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन दफ्तर में लगी आग में सैकड़ों ट्रांसफॉर्मर जलकर खाक हो गए है। पूरे बिजली सब डिवीजन आग की चपेट आ गया है। इस भीषण आग में लगातार ब्लास्ट हो रहे हैं। अब तक 50 से ज्यादा ब्लास्ट हो चुके हैं। इस घटना से पूरे गुढ़ियारी इलाके में अफरा-तफरी मच गई है।

वहीं हादसे की सूचना मिलने पर रायपुर कलेक्टर, एसपी, एसडीएम सहित जिला प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। लाउड स्पीकर के माध्यम से आस-पास के तीन बस्तियों को खाली करा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रांसफॉर्मर में तेल बैरल में लगातार हो रहे ब्लास्ट से आसपास मौजूद लोग घबरा गए और जान बचाने को दूर भागने लगे। उधर स्थिति को देखते हुए पुलिस ने सब-डिविजन ऑफिस के आसपास वाली सड़कों को बंद करा दिया। आग लगातार बढ़ती चली जा रही है। इसके मद्देनजर फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 15 दमकल की गाड़ियां रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। वहीं आग को फैलने से बचाने के लिए पानी टंकी का चेंबर वाल तोड़कर जमीन को गीला किया जा रहा है।

कलेक्टर गौरव सिंह ने कहा, आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। पूरा जिला प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है। इस पूरे मामले पर जांच बिठाई जाएगी। वहीं रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि पूरे इलाके को चारों तरफ से घेरकर रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। पुलिस विभाग के सभी अधिकारी और जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में डटे हुए हैं। रायपुर से लगे अन्य जिलों से भी टीम को बुलाया जा रहा है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट प्रतीत होता है। सही कारण जांच के बाद ही पता लग सकेगा। इसकी जांच कराई जाएगी और आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा।