पटाखा दुकान में तेज धमाका, दो बच्चों समेत 4 लोग मलबे में दबे

पटाखा दुकान में तेज धमाका, दो बच्चों समेत 4 लोग मलबे में दबे

April 2, 2024 Off By NN Express

बदायूं । यूपी में बदायूं के इस्लामनगर कस्बे में सोमवार दोपहर को आतिशबाजी की दुकान में अचानक तेज धमाका हुआ, जिससे दुकान की छत और दीवारें धराशायी हो गईं। हादसे में दो बच्चे समेत चार लोग मलबे में दब गए। धमाके से इलाक में दहशत फैल गई। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया। दो बच्चों को मलबे से निकाला गया है, जबकि आधा घंटे के बाद भी दो लोगों को मलबे से नहीं निकाला जा सका है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

READ MORE: छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन पदाधिकारियों का सर्वसम्मत चुनाव

इस्लामनगर कस्बा निवासी अख्तर गोल्डनइवेंट नाम से दुकान चलाता है। दुकान में वह खुद ही आतिशबाजी बनाने का काम करता है। शादी पार्टियों में आतिशबाजी की बुकिंग करता है। सोमवार दोपहर बाद समय करीब 2.30 बजे अचानक आतिशबाजी बनते समय अचानक धमाका हो गया।

धमाके के बाद दुकान पूरी तरह से ढह गई। छत के टुकड़े आसपास के घर में जाकर गिरे तो चीत्कार मच गया। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने मलबे को हटाकर बचाव कार्य शुरू किया। पता लगा कि हादसे के समय अख्तर समेत उसके परिवार के चार सदस्य दुकान में मौजूद थे। मशक्कत के बाद दो बच्चों को मलबे से निकाल लिया गया है। अभी भी दो लोग मलबे में फंसे होने की बात कही जा रही है। बचाव कार्य जारी है।