कोरबा: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का खाता फ्रिज करने और 1822 करोड़ रुपए का नोटिस देने के विरोध में प्रदर्शन, निकाला जलूस..

कोरबा: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का खाता फ्रिज करने और 1822 करोड़ रुपए का नोटिस देने के विरोध में प्रदर्शन, निकाला जलूस..

March 31, 2024 Off By NN Express

कोरबा,31 मार्च। जिला कांग्रेस ने शनिवार शाम को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का खाता फ्रिज करने और 1822 करोड़ रुपए का नोटिस देने के विरोध में प्रदर्शन किया। टीपी नगर चौक से सीएसईबी चौक तब मशाल जलूस निकालकर विरोध जताया। इस दौरान पुलिस बल तैनात रहा।

पूर्व राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि 30 साल पुराने आधारहीन मामले का बहाना कर ठीक चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को जब्त किया गया है। इनकम टैक्स का नोटिस भेजना अलोकतांत्रिक है। केंद्र सरकार धन-बल व केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग से विपक्ष को डराने और लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास कर रही है। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार की यह तानाशाही है। लोकसभा चुनाव के समय पर प्रमुख विपक्षी दल को संसाधन विहीन करने की साजिश है। जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप जायसवाल ने कहा कि मोदी सरकार लोकतंत्र विरोधी हैं।

विपक्षी दलों के सीमित संसाधनों को भी छिनने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस की पिछली सरकार ने 70 सालों से निष्पक्ष चुनाव और स्वतंत्र लोकतंत्र की छवि बनाई है। कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने भी भाजपा और केंद्र सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि भाजपा की ईडी, सीबीआई, आईटी जैसे स्वतंत्र एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। सभापति श्याम सुंदर सोनी ने भी बैंक खाता फ्रीज करने को ​िनंदनीय बताया। इस मौके पर सुरेश सहगल, बीएन सिंह, उषा तिवारी, दुष्यंत शर्मा, संतोष राठौर, सनीश कुमार, राकेश पंकज, रूपा मिश्रा, बसंत चंद्रा, बृजभूषण प्रसाद, मुकेश राठौर, प्रदीप पुरायणे, एफडी, मानिकपुरी गीता आदि मौजूद थे।