विस्थापित हुए मतदान केन्द्रों में अधिक से अधिक स्वीप कार्यक्रम आयोजित करें : बिश्वरंजन

विस्थापित हुए मतदान केन्द्रों में अधिक से अधिक स्वीप कार्यक्रम आयोजित करें : बिश्वरंजन

March 30, 2024 Off By NN Express

दंतेवाड़ा। कलेक्टर  मयंक चतुर्वेदी के निर्देशानुसार आज आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले के मतदान केन्द्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला पंचायत सीईओ कुमार बिश्वरंजन द्वारा तहसीलदारों एवं सुपरवाईजरों की आवश्यक बैठक हुई। 

बैठक में सीईओ ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों मतदाता जागरूकता अभियान व्यापक रूप से चलाये। साथ ही विस्थापित हुये मतदान केन्द्रों में अधिक से अधिक स्वीप कार्यक्रम के तहत मेहंदी, रंगोली प्रतियोगिता, रैलियां, नववधुओं, वृद्धजन मतदाता एवं 18 प्लस मतदाताओं के सम्मान जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जाए। क्योंकि हम जितना अधिक मतदाताओं के संपर्क में आयेगें। मतदान प्रतिशत बढ़ने के उतनी ही अधिक संभावना रहेगी और इसमें शिक्षा, महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग बड़ी भूमिका है। इसके साथ ही बैठक में सुपरवाईजरों द्वारा विगत निर्वाचन के दौरान अपने-अपने मतदान केन्द्रों में कम अथवा ज्यादा मतदान होने का ब्यौरा दिया गया। साथ ही उन्होंने वर्तमान अवधि में किये जा रहे स्वीप कार्यक्रमों की भी जानकारी दिया।

बैठक में सीईओ द्वारा आगामी सप्ताह में मतदाता जागरूकता के तहत मिनी कार्निवल आयोजित करने के निर्देश सुपरवाईजर एवं तहसीलदारों को दिए। बैठक में एसडीएम जयंत नाहटा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।