कांग्रेस ने कहा- पुरानी योजनाएं बंद कर रही भाजपा, सीएम साय ने दिया यह जवाब…

कांग्रेस ने कहा- पुरानी योजनाएं बंद कर रही भाजपा, सीएम साय ने दिया यह जवाब…

March 28, 2024 Off By NN Express

रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा-कांग्रेस के बीच राशन वितरण को लेकर घमासान शुरू हो गया है। कांग्रेस ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, चावल, चना और नमक का वितरण बंद किया गया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि, चावल, नमक, चना गरीबों को नहीं दिया जा रहा है।

सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि भाजपा की सरकार बनने के बाद पिछली सरकार की योजनाएं बंद हो रही है। बेरोजगारी भत्ते के बाद राशन वितरण योजना भी बंद की गई है। तीन महीने में ही भाजपा सरकार बेहद अलोकप्रिय हो चुकी है।

राशन वितरण पर सीएम विष्णुदेव साय ने जानकारी देते हुए बताया कि पीडीएस के तहत राशन वितरण जारी है। कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं। पिछली सरकार ने भाजपा सरकार की जनहितैषी योजनाओं का ही नाम बदलकर उसे आगे बढ़ाया था। पीडीएस से संबंधित सभी लाभ अब भी मिल रहे हैं।

कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं कि पीडीएस संबंधित पिछली सरकार की योजनाओं को बंद कर दिया गया है। पहली बात तो यह है कि पिछली सरकार ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की जन हितैषी योजनाओं का ही नाम बदलकर उसे आगे बढ़ाया था। पीडीएस से संबंधित सभी लाभ यथावत जारी हैं।