होली त्यौहार के दौरान छत्‍तीसगढ़ में कई दुर्घटनाएं, बीते तीन दिनों के भीतर प्रदेश भर में 15 से अधिक मौतें..

होली त्यौहार के दौरान छत्‍तीसगढ़ में कई दुर्घटनाएं, बीते तीन दिनों के भीतर प्रदेश भर में 15 से अधिक मौतें..

March 28, 2024 Off By NN Express

रायपुर,28 मार्च । होली त्यौहार के दौरान छत्‍तीसगढ़ में जहां एक ओर लोग उल्लास में डूबे रहे वहीं दूसरी ओर सड़कों पर लापरवाही, तेज गति ने कइयों की जान ले ली। दुर्घटनाओं के शिकार होकर अनेकों लोग अस्पताल पहुंच गए। दुर्घटनाओं के कारण कई घरों में शोक फैल गया। बच्चों के सिर से सदा के लिए पिता का साया हट गया। बीते तीन दिनों के भीतर प्रदेश भर में 15 से अधिक मौतें हुई।

उदयपुर में कार ने मारी टक्कर, किशोर सहित तीन मृत

सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की रात अर्टिगा कार की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार एक किशोर सहित तीन युवक की मौत हो गई। घटनास्थल पर ही मोटरसाइकिल चालक रवि किंडो शिवनगर (22) ने दम तोड़ दिया था। संदीप व सचिन नामक युवक की अस्पताल ले जाते समय मौत हुई। एक घायल का उपचार चल रहा है। दुर्घटना के बाद अर्टिगा कार भी गड्ढे में जा घुसी थी। अर्टिगा कार सवार लोग पार्वतीपुर प्रेमनगर के बताए जा रहे हैं। दुर्घटना तेज गति के कारण हुई। एक मोटरसाइकिल में चार युवक सवार थे और चारों में से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था। दुर्घटना में की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

गरियाबंद में तालाब में नहाने के दौरान दो बच्चे डूबे

मैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत धवलपुर ग्राम में एक तालाब में एक ही परिवार के दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। घटना की जानकारी के तुरंत बाद ग्रामीणों ने बच्चों को तालाब से बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि यादव पारा के 5-6 बच्चे मछली पालन के लिए बनाए गए पीर मोहब्बत के निजी तालाब में नहाने गए थे, जहां दो बच्चे खिलेंद्र यादव (11) और तुषार यादव (सात)गहराई नहीं माप सके। बताया जा रहा है कि बच्चों का पांव कीचड़ में फंस गया था, जिससे उनकी डूबने से मौत हो गई। मैनपुर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, दो की मौत

अंबिकापुर मार्ग स्थित धरमपुर में होली के दिन एक तेज रफ्तार कार की भीषण टक्कर से मोटरसाइकिल में सवार दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार होली की शाम चार बजे के लगभग दो व्यक्ति मोटरसाइकिल क्रमांक जेएच 10 सीई 5843 में सवार होकर प्रतापपुर से जगन्नाथपुर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान धरमपुर के हाईस्कूल के समीप पहुंचे तो अंबिकापुर से प्रतापपुर की ओर तेज रफ्तार से जा रही एक फार्च्यूनर कार क्रमांक सीजी 15 सीक्यू 4141 ने उनकी मोटरसाइकिल को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। मृतकों में विजय कुमार पिता सुन्नु राम (37), सरमान, थाना बंजनाथ जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश एवं प्रकाश कुमार राहुल पिता हरिहर राम (38), कैलाशनगर, थाना चास, जिला बोकारो, झारखंड हैं। दोनों मृतक महान तीन खदान जगन्नाथपुर अंतर्गत आउट सोर्सिंग कंपनी के कर्मचारी थे।

बिलासपुर में होली खेलकर नहाने के लिए तालाब गया मासूम डूबा

मस्तूरी में रहने वाला 10 वर्षीय बालक आहिल टंडन सोमवार को होली खेलने के बाद गांव के तालाब में नहाने के लिए गया था। तालाब में नहाते समय वह गहराई में चला गया। गहरे पानी में डूबने के कारण बालक की मौत हो गई। धमतरी में 23 सड़क दुर्घटनाओं में कई लोग हुए घायल: 24 मार्च की रात होलिका दहन से लेकर 26 मार्च के बीच शहर व ग्रामीण अंचलों में कुल 23 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। इसमें कई लोग घायल हुए हैं। कई घायलों का उपचार जिला अस्पताल में जारी है। इधर, लगातार दुर्घटनाओं से अस्पतालों में भी व्यवस्थाएं प्रभावित हुई।

भिलाई में डिवाइडर पर चढ़ी कार, दो की गई जान

होली के दूसरे दिन मंगलवार की रात सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हैं। दोनों का दुर्ग अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि मोहन नगर में हुए हादसे के दौरान कार 120 की रफ्तार में थी। डिवाइडर से टकराने के बाद कार पलट गई। मोहन नगर पुलिस ने बताया कि कार (सीजी 04 एलई 812) सिकोला भाठा दुर्ग निवासी मोनीश पाल उर्फ मोंटी की थी। रात के तकरीबन 12 बजे यह हादसा हुआ। तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पहले डिवाइडर से टकराई और इसके बाद पलट गई। घटना के समय कार में चार लोग सवार थे। हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान मोनीश पाल (24) व इमलेश देशलहरा (17) के रूप में की गई है। वहीं, घायल युवकों का नाम रामजाने व धर्मेंद्र बताया गया है। चारों सिकोला भाठा के ही रहने वाले थे। पुलिस ने वाहन चालक के विरुद्ध अपराध दर्ज किया है।

भखारा में सड़क दुर्घटना, तीन युवकों की मौत

दो बाइक में आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत होने से तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक बालक गंभीर रूप से घायल है। मृतकों में दो एक ही गांव के युवक है। जिला अस्पताल परिसर में संचालित पुलिस सहायता केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार 24 मार्च की रात ग्राम सेमरा निवासी उत्तम यादव (26) और जनक निषाद (29) काम कर भखारा से वापस बाइक से घर जा रहे थे। तभी भखारा निवासी मनमोहन गायकवाड़ (25) व प्रियांशु देशलहरे (12) की बाइक से शराब दुकान के पास आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में बाइक सवार सेमरा निवासी उत्तम यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जनक और मनमोहन गायकवाड़ गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अस्पताल में दोनों की मौत हो गई। दुर्घटना में प्रियांशु को भी गंभीर चोटे आई है,उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बांध में नहाने गया युवक डूबा, दोस्त को बचाया गया

होली मनाने के बाद बांध में नहा रहे दो दोस्त पानी में डूबने लगे। इनमें से एक युवक को बचा लिया गया है जबकि एक युवक की पानी में गहरे तक चले जाने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, शिवनगर निवासी प्रवीण साहू (24) होली खेलने के बाद दोस्तों के साथ बांध में नहा रहा था। इस बीच प्रवीण और उसका दोस्त रोहन मांझी पानी में डूबने लगे। इस बीच वहां लोगों ने रोहन को बचा लिया जबकि प्रवीण की डूबने से मौत हो गई।

पलारी में दो बाइक की टक्कर में एक की गई जान

पलारी थाना क्षेत्र के घोटिया गिधपुरी मार्ग पर कौड़िया गांव के पास मंगलवार देर रात दो मोटरसायकिलों की टक्कर हो गई। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। जिनमें से एक की हालत गंभीर है। गिधपुरी की ओर से बाइक सवार मुरारी साहू और परमेश्वर ध्रुव अपने गांव धनेली लौट रहे थे। इसी दौरान बाइक से दाऊलाल कनौजे (निवासी सोरम) दोस्त फेक राम कनौजे और शेखर कनौजे के साथ पलारी से अपने ससुराल सिसदेवरी जा रहे थे। बताया जा रहा है कि तीनों युवक शराब के नशे में धुत थे। गलत साइड से तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहे थे। इस बीच सामने से आ रही बाइक से इनकी गाड़ी टकरा गई। इस हादसे में मुरारी साहू (24) की मौत हो गई।