कोरबा ब्रेकिंग: कोरबा पुलिस ने कुल 188 लोगों पर लाइसेंस निलंबन की करी सख्त कार्यवाही

कोरबा ब्रेकिंग: कोरबा पुलिस ने कुल 188 लोगों पर लाइसेंस निलंबन की करी सख्त कार्यवाही

March 27, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) कोरबा पुलिस ने कुल 188 लोगों पर लाइसेंस निलंबन की करी सख्त कार्यवाही

  • पिछले साल की तुलना में दोगुने लोगों का किया गया लाइसेंस निलंबित
    कोरबा : कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर विशेष अभियान चलाकर थाना/चौकी के मुख्य मार्ग, चौक-चौराहों पर पेट्रोलिंग की गयी। इसी कड़ी में थाना चौकी एवं यातायात के द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त से सख़्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यू.बी.एस. चौहान एवं नेहा वर्मा के पर्यवक्षण में जिले के सभी राजपित्रत अधिकारी थाना/चौकी एवं यातायात के द्वारा लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही किया गया है।
    लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही के अंतर्गत कुल 188 लोगों पर सख्त कार्यवाही की जिसमे शराब पीकर वाहन चलाना वालो में 134 लोगो पर, ओवर स्पीड वाहन चलाने के आरोप में 16 लोगो पर, बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने के आरोप में 32 लोगो पर और धारा 304 भादवि के तहत 06 लोगो पर कार्यवाही की गयी
    कोरबा पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा पेट्रोलिंग किया गया, पेट्रोलिंग के दौरान मुख्य चौक-चौराहा एवं भीड-भाड वाले इलाकों में जाकर पैट्रोलिंग किया गया जिसमे गलत तरीके से वाहन चलाने वाले एवं ओवर स्पीड वाहन चलने वाले पर पुलिस के द्वारा कार्यवाही की गयी। लगातार हो रहे एक्सीडेंट में कमी लाने के लिए यह विशेष अभियान चलाया गया, अभियान के तहत वाहनों को चेक किया गया और उन्हें समझाया गया कि ओवर स्पीड वाहन ना चलाएं, ना ही शराब पीकर वाहन चलाएं और ना ही अपने करीबियों को नशे की हालत में वाहन चलाने दे उनको समझाया गया एवं हिदायत भी दिया गया। पुलिस के द्वारा कार्यवाही करते हुए लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही की गई।आगे भी पुलिस की कार्यवाही अनवरत जारी रहेगी।