घर बनाने के लिए कर लिए इलाके में रहने वाले बच्चे का अपहरण,मांगी 23 लाख की फिरौती..

घर बनाने के लिए कर लिए इलाके में रहने वाले बच्चे का अपहरण,मांगी 23 लाख की फिरौती..

March 26, 2024 Off By NN Express

मुम्बई से सटे ठाणे में पड़ोसियों ने 9 साल के बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपियों को मकान बनाने के लिए पैसों की जरूरत थी इसलिए अपने ही इलाके में रहने वाले कारोबारी के बेटे का अपहरण कर लिया.

इसके बाद बच्चे के पिता से 23 लाख रूपये की फिरौती की मांगी गई. लेकिन पकड़े जाने के डर से 9 साल के इबाद बुबुरे की हत्या कर, उसके शव को घर के पीछे बोरे में छुपा दिया.

घटना बदलापुर के गोरेगाव की है. 9 साल का इबाद जैसे ही शाम की नमाज पढ़कर मस्जिद से निकला, उसका अपहरण कर लिया गया. जब इबाद घर नहीं पहुंचा तो परिवार ने उसकी तलाश शुरू कर दी. तभी इबाद के पिता मुद्दसिर को फोन आया, फोन करने वाले ने कहा कि अगर अपने बेटे को जिंदा चाहते हो तो इसके बदले 23 लाख रुपये दीजिए. इसके बाद कॉल करने वाले का फोन बंद हो गया.

मुद्दसिर ने इसकी सूचना पुलिस को दी. उस समय तक इबाद के गायब होने की चर्चा पूरे गांव में फैल चुकी थी. पुलिस और गांववाले दोनों मिलकर इबाद को ढूंढ़ रहे थे.

उधर फिर अपहरणकर्ता ने अपने मोबाइल फोन में एक और सिम कार्ड डाला और कॉल करने की कोशिश की. तभी उसकी लोकेशन पुलिस को पता चल गई. पुलिस ने उसी गांव में रहने वाले सलमान मौलवी नाम के युवक के घर की तलाशी ली. इस दौरान घर के पीछे बोरे में इबाद का शव मिला. इस मामले में पुलिस ने सलमान, सफुयान समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस इस मामले में घर वालों की भूमिका की जांच कर रही है.

इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और सलमान को मुख्य आरोपी बनाया गया है. ठाणे (ग्रामीण) के एसपी डी एस स्वामी ने बताया कि इस मामले में सारे आरोपी हमारी हिरासत में हैं और इस मामले की आगे की जांच हम कर रहे हैं.