लखमा की नामांकन रैली 27 को, भूपेश-दीपक समेत राज्य के बड़े नेता होंगे शामिल…

लखमा की नामांकन रैली 27 को, भूपेश-दीपक समेत राज्य के बड़े नेता होंगे शामिल…

March 26, 2024 Off By NN Express

जगदलपुर । बस्‍तर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी कवासी लखमा 27 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान कांग्रेस पार्टी में एकजुटता दिखाने के साथ ही शक्ति प्रदर्शन करने की भी तैयारी में है। नामांकन रैली में पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज के साथ ही पार्टी के सभी वरिष्‍ठ नेता शामिल होंगे।

बताते चले कि बस्‍तर संसदीय सीट अभी कांग्रेस के पास है। 2019 के लोकसभा चुनाव में मौजूदा पीसीसी चीफ दीपक बैज इस सीट से सांसद चुने गए थे। पार्टी ने इस बार उनका टिकट काटकर कोंटा सीट से छठवीं बार के विधायक और पूर्व मंत्री कवासी लखमा को टिकट दिया है। प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों में बस्‍तर एक मात्र सीट है, जहां पहले चरण में मतदान होना है। सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख है। इस चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा।

लखमा की नामांकन रैली में पूर्व सीएम बघेल के शामिल होने का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। बघेल आज रात में ही जगदलपुर पहुंच जाएंगे। बघेल आज दोपहर 1 बजे भिलाई निवास से सड़क मार्ग से जगदलपुर के लिए रवाना होंगे। शाम 7 बजे वे जगदलपुर पहुंच जाएंगे। कल नामांकन रैली में शामिल होने के बाद दोपहर ढ़ाई बजे जगदलपुर से रवाना होंगे। शाम को भानुप्रतापपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और वहां से दल्‍लीराजहरा जाएंगे और रात्रि विश्राम वहीं करेंगे।