छत्तीसगढ़: महतारी वंदन योजना का पैसा इस महीने मिलेगा या नहीं? खुद सीएम विष्णुदेव साय ने दे दिया जवाब…

छत्तीसगढ़: महतारी वंदन योजना का पैसा इस महीने मिलेगा या नहीं? खुद सीएम विष्णुदेव साय ने दे दिया जवाब…

March 22, 2024 Off By NN Express

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इस के साथ भी छत्तीसगढ़ समेत देशभर में आने वाले दो महीने के लिए आदर्श आचार संहिता भी प्रभावी हो चुका है। आचार संहिता लगने के साथ ही सरकारी कामकाज ठप्प हो गए हैं। यानि ट्रांसफर, पोस्टिंग जैसे शासकीय कार्यों का फैसला सीधे निर्वाचन आयोग की ओर से लिए जाएंगे। वहीं, आचार संहिता लगने के बाद लोग ये पूछने लगे हैं कि क्या आचार संहिता में महतारी वंदन योजना की राशि का भुगतान नहीं किया जाएगा? तो आपको बता दें कि खुद सीएम विष्णुदेव साय ने बता दिया है कि खाते में पैसे आएंगे या नहीं?

READ MORE: सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले CM विष्णुदेव साय…“जस करनी तस भरनी, जैसा उन्होंने किया है वैसा उन्हें भरना ही पड़ेगा।”

सीएम विष्णुदेव साय ने सभी कयासों पर विराम लगाते हुए आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि महतारी वंदन का पैसा महिलाओं के खाते हर महीने की 7 तारीख के पहले आ जाएगा इस संबंध में मैंने अधिकारियों को निर्देश दे दिया है। उन्होंने आगे कहा कि हम मोदी एक एक गारंटी को पूरा करेंगे हमारी नीति और नीयत ठीक है। वहीं, उन्होंने धान के अंतर की राशि कांग्रेसियों और भूपेश बघेल को भी मिला है, मैंने रिकार्ड देखा है।

आपको बता दे कि अपनी क़िस्त को लेकर महतरियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उनके बैंक खातें में मार्च की तरह ही अप्रैल, मई और जून महीने की क़िस्त भी ट्रांसफर की जाएगी। योजना की पहली क़िस्त इसी महीने के दस तारीख को जारी की गई थी। चूंकि इसकी शुरुआत आदर्श अचार संहिता के ठीक पहली ही हो चुकी थी लिहाजा इस पर चुनावी बंदिश का असर नहीं होगा। इसलिए महिलाएं अपने क़िस्त को लेकर बेफिक्र रहे।