विद्यालय गराजी में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

विद्यालय गराजी में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

March 22, 2024 Off By NN Express

नारायणपुर। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी बिपिन मांझी के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के युवा, बुजुर्ग, महिला, पुरूष सहित स्कूल एवं कॉलेजों के सभी छात्र छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए रैली, नारा लेखन, भाषण एवं रंगोली प्रतियोगिताएं जैसे अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से शतप्रतिशत मतदान करने के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में आज गरांजी में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत स्वीप कार्यक्रम मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। 

सहायक आयुक्त बद्रीश सुखदेवे के द्वारा उपस्थित छात्र छात्राओं को जागरूक होने एवं शतप्रतिशत मतदान करने हेतु शपथ दिलाई गई। उन्होंने कहा कि युवा हो तुम देश की शान, उठो जागो और करो मतदान। देश के विकास में दे अपना योगदान, हर हाल में करना अपना मतदान। “एक मतदान में है इतनी शक्ति, नींव रखें जो अच्छे जीवन की। हर घर जाकर यही बताना, मतदान का लक्ष्य समझाना। जागो जागो हे मतदाता, तुम भारत के भाग्य विधाता। हम सब ने यह ठाना है, मतदाताओं को मतदान दिलवाना है। इस प्रकार विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता के माध्यम से स्वीप नारा लिखकर मतदाता जागरूकता का संदेश प्रसारित किया। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास बद्रीश सुखदेवे ने उपस्थित विद्यार्थियों एवं महाविद्याल प्राचार्य और स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं को लोकसभा चुनाव में अनिवार्य मतदान हेतु शपथ दिलाई। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी ने युवा मतदाताओं को स्वयं जागरूक होने के साथ साथ परिवार एवं समाज के अन्य लोगों को भी मतदान के दिन अनिवार्य रूप से मतदान करने हेतु प्रेरित किया।

स्वीप के नोडल अधिकारी भगवान दास चांडक ने बताया कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिले में शत-प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य रखा गया है। जिले के स्वामी आत्मानंद महाविद्यालय में स्वीप कार्यक्रम चरणबद्व तरीके से चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज बुनियादी कन्या शिक्षा आवासीय विद्यालय गरांजी में स्वीप कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के परियोजना अधिकारी महेन्द्र देहारी, डाईट के प्रार्चाय भास्कर, बुनियादी कन्या शिक्षा आवासीय विद्यालय के प्रार्चाय रामलाल देवांगन सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाएं और छात्र छात्राएं उपस्थित थे।