केजरीवाल की गिरफ्तारी असंवैधानिक: प्रियंका

केजरीवाल की गिरफ्तारी असंवैधानिक: प्रियंका

March 22, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली । कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को असंवैधानिक और गलत बताया है श्रीमती वाड्रा ने गुरुवार को देर शाम सोशल मीडिया पर जारी एक पोस्ट में कहा कि चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह लक्षित करना एकदम गलत और असंवैधानिक है।

कांग्रेस नेता ने कहा, राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को। अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए – यही लोकतंत्र होता है।

READ MORE: 34 जिलों में ईवीएम के प्रथम रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया संपन्न

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि‌ इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना‌ और दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है।

उन्होंने कहा कि देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और आयकर विभाग का दिन रात दबाव है।

एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं, अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है।