छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

March 17, 2024 Off By NN Express

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में शनिवार शाम को मौसम ने अचानक करवट ली। रायपुर और आस-पास के इलाकों में तेज आंधी तूफ़ान भी आया और कई इलाकों हल्की बूंदा-बांदी भी हुई है। मौसम विभाग ने पहले ही पांच दिनों का अलर्ट जारी किया था।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए देश के अधिकांश स्थानों में तेज अंधड़ चलने की संभावना हैं कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने और बारिश की संभावना भी जताई गई है। मौसम विभाग ने 16 से 20 मार्च तक प्रदेश में मौसम ख़राब रहने का अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने कबीरधाम, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, बलौदाबाजार, रायपुर, बेमेतरा, दुर्ग, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, कांकेर और राजनांदगांव जिले के कुछ क्षेत्रों में तेज अंधड़ चलने की संभावना जताई थी।

आज इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

वहीं मौसम विभाग ने 17 मार्च को जशपुर,सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर, कोरबा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर, बालोद, दुर्ग, बेमेतरा, रायपुर में तेज अंधड़ के साथ बादल गरजेंगे कुछ स्थानों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं 18 मार्च को भी बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, कोरिया, कबीरधाम सहित कई क्षेत्रों में अंधड़ चलने व बादल गरजने की संभावना है। 19 और 20 मार्च को भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी, बारिश से तापमान में कमी के आसार भी हैं।