स्वास्थ्य मंत्री डीएवी स्पोर्ट्स समिट में हुए शामिल

स्वास्थ्य मंत्री डीएवी स्पोर्ट्स समिट में हुए शामिल

October 22, 2022 Off By NN Express

अम्बिकापुर ,22 अक्टूबर  स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित डीएवी स्पोर्ट्स समिट 2022-23 का समापन समारोह शनिवार को गांधी स्टेडियम में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनकर सम्मानित किया गया। दो दिवसीय स्पोर्ट्स समिट में संभाग के मुख्यमंत्री डीएवी स्कूल एवं डीएवी स्कूल के करीब 672 बच्चे 24 खेल विधाओं में भाग लिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री  सिंहदेव ने कहा कि शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के बच्चां को बेहतर पढ़ाई उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक विकासखण्ड के मॉडल स्कूल को डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल के नाम से संचालित किया जा रहा है। प्रदेश में करीब 72 डीएवी मुख्यमंत्री स्कूल संचालित हैं। इस स्कूल में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भविष्य व भूतकाल केवल यादों में राह जाती है जो करना है वर्तमान में ही करे वर्तमान के हर पल में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए जीवन मेआगे बढ़ें।

खेल शारीरिक स्वास्थ्य के साथ ही मानसिक स्वास्थ्य व टीम भावना को भी विकसित करता है। अपनी पसंद की विधा में मन लगाकर मेहनत करे और अपने संस्था, प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि जिस खिलाड़ी ने अच्छा खेला वह विजयी हुआ लेकिन जिन्हें असफलता मिला उनके लिए अपनी कमियों को दूर करने का अवसर मिलता है।

संभागीय क्षेत्रीय अधिकारी  प्रशांत कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से दो दिवसीय स्पोर्ट्स समिट का आयोजन किया गया। उन्होंने डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूलों में संसाधन उपलब्ध कराने के साथ ही खेल मैदान की समतलीकरण की मांग की। उन्होंने बताया कि संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता में 6 जिले के डीएवी स्कूल के खिलाड़ी भाग लिए।

इस अवसर पर महापौर डॉ अजय तिर्की, पार्षद  मदन जायसवाल, इंद्रजीत सिंह धंजल, जिला शिक्षा अधिकारी डॉ संजय गुहे,  शैलेन्द्र प्रताप सिंह सहित स्कूल के प्राचार्य शिक्षक व खिलाड़ी छात्र उपस्थित थे।