दंतेवाड़ा के मसपुर में पुलिस-बीएसएफ ने खोला नया कैंप

दंतेवाड़ा के मसपुर में पुलिस-बीएसएफ ने खोला नया कैंप

March 15, 2024 Off By NN Express

नारायणपुर । नक्सलियों का गढ़ कहलाने वाले क्षेत्र में सुरक्षा बलों की ओर से नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में 11 मार्च को नारायणपुर पुलिस एवं BSF 135 वीं वाहिनी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र, ग्राम मसपुर में नवीन कैम्प खोला। ग्राम मसपुर ओरछा ब्लॉक एवं कोहकामेटा तहसील के अन्तर्गत आता है, जो थाना सोनपुर क्षेत्रान्तर्गत स्थित है।

मसपुर में नवीन कैम्प स्थापित होने से क्षेत्र के ग्रामीणों में काफी उत्साह एवं सुरक्षा का माहौल बना हुआ है। मसपुर में नवीन कैम्प स्थापित होने से आसपास के क्षेत्र में सड़क, पानी, पुल-पुलिया, शिक्षा, चिकित्सा, मोबाईल नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ ही अन्य मूलभूत सुविधाओं का विस्तार होगा और नक्सल उन्मूलन अभियान में तेजी आयेगी।

राज्य सरकार की “नियद नेल्ला नार” योजना के अंतर्गत केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं को प्राथमिकता में आस-पास के पांच गांव तक पहुंचाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि, कैंप खोलने के वक्त नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार एवं अति. पुलिस अधीक्षक रॉबिन्सन गुरिया स्वयं मौके पर उपस्थित रहे। नवीन कैम्प स्थापना में नारायणपुर डीआरजी, बस्तर फॉईटर और बीएसएफ-135 वीं वाहिनी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।