T20 WC: ग्लेन फिलिप्स ने ‘सुपरमैन’ बन हवा में उड़कर पकड़ा अद्भुत कैच, देखने वालों ने कहा- वाह!

T20 WC: ग्लेन फिलिप्स ने ‘सुपरमैन’ बन हवा में उड़कर पकड़ा अद्भुत कैच, देखने वालों ने कहा- वाह!

October 22, 2022 Off By NN Express

न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले ही मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से करारी शिकस्त दी है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार को खेले गए सुपर-12 के ग्रुप 1 के मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवन कॉनवे (92 नाबाद) और फिन ऐलेन (42) की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा और फिर ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में उसके सबसे न्यूनतम स्कोर 111 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस मुकाबले में ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) की जमकर तारीफ हो रही है। 

फिलिप्स ने मुकाबले में एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं की और बल्लेबाजी में भी उन्होंने केवल 10 गेंदों का सामना किया। लेकिन फील्डिंग में उन्होंने अपने अद्भुत कैच से सबका दिल जीत लिया। 201 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। पारी के नौवें ओवर में मार्कस स्टोयनिस और ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर डटे हुए थे। 

इसी ओवर में स्टोयनिस ने मिचेल सैंटनर की दूसरी गेंद को कवर के ऊपर से खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉउंड्री के पास खड़े ग्लेन फिलिप्स ने करीब 29 मीटर की दौड़ लगाते हुए अपनी दाहिने तरफ हवा में छलांग लगाकर अद्भुत कैच पकड़ लिया। स्टोयनिस 14 गेंदें खेलने के बाद 7 रन बनाकर आउट हो गए। आईसीसी ने भी फिलिप्स के इस कैच का वीडियो शेयर किया है। सोशल मीडिया पर अब इस कैच का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।