मुंबई से आया प्रेमी, हत्या कर भागा यूपी : कांस्टेबल की पत्नी की हत्या का खुलासा…

मुंबई से आया प्रेमी, हत्या कर भागा यूपी : कांस्टेबल की पत्नी की हत्या का खुलासा…

March 14, 2024 Off By NN Express

रायपुर। विधानसभा क्षेत्र के आमासिवनी पुलिस कॉलोनी में हुए कॉन्स्टेबल की पत्नी की हत्या मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। महिला की हत्या उसके प्रेमी ने की थी। आरोपी हत्या के लिए मुम्बई से फ्लाइट पकड़कर रायपुर पहुंचा था। घटना के बाद ट्रेन से यूपी के इलाहाबाद में जा छुपा था। पुलिस ने आरोपी जय सिंह को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

दरअसल, आमासिवनी पुलिस कॉलोनी में कॉन्स्टेबल शिशुपाल सिंह की पत्नी जॉली सिंह का शव 6 मार्च को मिला था। आरोपी ने महिला की गला रेतकर हत्या की थी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर सनसनीखेज हत्याकांड की जांच में जुटी। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सैकडों सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला। इस दौरान घर से निकलते हुए एक संदिग्ध युवक का फुटेज सामने आया। युवक के संबंध में मृतिका के परिजनों से पूछताछ की गई, लेकिन कुछ भी जानकारी नहीं मिल पाई।

चूंकि हत्या हुए एक सफ्ताह हो चुका था। आरोपी को तलाशना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था। पुलिस ने मृतिका के सोशल मीडिया एकाउंट को खंगालना शुरू किया। इस दौरान मृतिका जॉली सिंह के चैट बॉक्स पर मुम्बई निवासी जय सिंह का नाम दिखा। जय सिंह और जॉली सिंह के बीच में काफी बातें होती रहती थी। पुलिस ने आरोपी का लोकेशन तलाश कर उसकी पड़ताल शुरू की।

जांच में पुलिस को पता चला कि जय सिंह यूपी के इलाहाबाद का रहने वाला है और कुछ समय से मुम्बई में रहकर जॉब कर रहा है। पुलिस ने इस सूचना के बाद आरोपी को इलाहाबाद से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि जॉली सिंह के साथ उसका प्रेम संबंध था। चार सालों पहले ही दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई थी, तब से ही दोनों के बीच बातें और मिलना जुलना था। जॉली सिंह कुछ दिनों से शादी का दबाव बना रही थी। शादी नहीं करने पर पुलिस में शिकायत की धमकी दे रही थी। इस बात से जय सिंह काफी परेशान था। इसी से छुटकारा पाने के लिए उसने महिला की हत्या की प्लानिंग की।

आरोपी ने बताया कि फ्लाइट से 5 मार्च को मुम्बई से रायपुर पहुंचा था। इसके बाद महिला के घर पहुंचा। यहां पर दोनों के बीच शादी की बात को लेकर फिर से विवाद हुआ और आरोपी ने महिला की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी 5 मार्च को ही ट्रेन पकड़कर इलाहाबाद चला गया था। फिलहाल इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर इस संबंध में पूछताछ जारी है।