खिड़की पर लटक कर सफाई कर रही महिला का वीडियो वायरल, लोग बोले- अब तो लक्ष्मी जी आ ही जाएंगी

खिड़की पर लटक कर सफाई कर रही महिला का वीडियो वायरल, लोग बोले- अब तो लक्ष्मी जी आ ही जाएंगी

October 22, 2022 Off By NN Express

दिवाली पर घरों में सफाई करने का रिवाज रहा है और हर कोई खिड़की, दरवाजे तक साफ कर लेना चाहता है। मान्यता है कि घर में सफाई रहने पर ही लक्ष्मी आती है। इस बीच दिवाली से पहले साफ-सफाई का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला अपने बहुमंजिला फ्लैट की खिड़की पर चढ़कर सफाई करती दिखती है। इस वायरल वीडियो को लेकर लोग तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं।

कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है कि यदि इनके घर में  लक्ष्मी जी नहीं आईं तो कहीं नहीं आएंगी। महिला जिस जगह पर खड़ी होकर सफाई कर रही है, यदि वहां से पैर जरा भी फिसले तो कई मंजिल नीचे गिरने का खतरा है। इसके बाद भी वह पूरी तल्लीनता और आराम के साथ सफाई करती है।

इस वीडियो को करीब एक मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। लोग इस बात पर हैरानी जता रहे हैं कि कैसे इतनी रिस्की जगह पर खड़ी होने के बाद भी महिला पूरी बेफिक्री के साथ सफाई कर रही है। कई लोगों का कहना है कि अकसर लोग इस तरह सफाई करते रहे हैं और इसका मजाक नहीं बनाना चाहिए। कुल मिलाकर दिवाली से पहले इस वीडियो की खूब चर्चा हो रही है और सफाई के क्रेज को लेकर लोग मजे ले रहे हैं। हालांकि यह वीडियो नया नहीं है बल्कि इसी साल फरवरी का बताया जा रहा है।

गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके की शिप्रा रिवेरा सोसायटी का यह वीडियो था, जहां महिला पूरी बेफिक्री के साथ घर की खिड़कियों को साफ कर रही थी। इसी दौरान सामने वाले फ्लैट में रहने वाली एक महिला ने वीडियो बना लिया था और जब इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया तो वायरल हो गया था। वीडियो बनाने वाली महिला का कहना था कि उसने आवाज भी लगाई थी ताकि वह इस तरह रिस्क लेकर सफाई न करें, लेकिन वह शायद सुन नहीं पाईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तरह सफाई करने वाली महिला को सोसायटी की आरडब्ल्यूए की ओर से चेतावनी भी दी थी कि इस तरह से रिस्क लेकर सफाई न करें।