अमीषा पटेल पैसे लौटाने के लिए तैयार, 5 किस्तों में देने होंगे पैसे, 2.75 करोड़ रुपये देने पर बनी सहमति

अमीषा पटेल पैसे लौटाने के लिए तैयार, 5 किस्तों में देने होंगे पैसे, 2.75 करोड़ रुपये देने पर बनी सहमति

March 11, 2024 Off By NN Express

Ameesha Patel Case: चेक बाउंस मामले में आरोपी फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल और शिकायतकर्ता अजय सिंह के बीच रांची सिविल कोर्ट में मध्यस्ता से एग्रीमेंट हुआ. जिसमें पहली किस्त के रूप में 20 लाख रुपए का चेक से भुगतान अमीषा पटेल की ओर से शिकायतकर्ता को किया गया.

रांची. आज राष्ट्रीय लोक अदालत लगाया गया है. इस मौके पर चेक बाउंस से जुड़े मामले में आरोपी अमीषा पटेल और शिकायतकर्ता अजय सिंह के बीच रांची सिविल कोर्ट में मध्यस्ता से एग्रीमेंट हुआ. जिसमें पहली किस्त के रूप में 20 लाख रुपए का चेक से भुगतान अमीषा पटेल की ओर से शिकायतकर्ता को किया गया. दोनों पक्षों वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे. इस दौरान झालसा के कार्यपालक अध्यक्ष सह हाई कोर्ट के जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद ने भी उनसे बातचीत की.

5 किस्त में पैसे लौटाएगी अमीषा पटेल

दोनों पक्षों के बीच 2 करोड़ 75 लाख रुपये देने का समझौता आज हो गया. इसमें पहली किस्त आज 20 लाख रुपये भुगतान के साथ कर दिया गया. वहीं दूसरी किस्त के रूप में 50 लाख, तीसरी किस्त के रूप में 70 लाख, चौथी और पांचवी किस्त के रूप में 62-62 लाख रुपये का भुगतान करना है. यह भुगतान 31 जुलाई 2024 तक करने का समय दिया गया है. इससे पहले अमीषा पटेल शिकायतकर्ता को 11 लाख रुपए का भुगतान कर दिया था. इस तरह कुल भुगतान 2 करोड़ 75 लाख रुपए करने पर सहमति बन गई है. इस मौके पर वचाव पक्ष के वकील जयप्रकाश ने कहा कि यह काफी जटिल मामला था जिसे आज सभी के प्रयास से सुलझा लिया गया है. वही शिकायतकर्ता के वकील बिजय लक्ष्मी श्रीवास्तव ने कहा कि सहमति के लिए काफी दिनों से प्रयास किया जा रहा था जो अंत में सफल हो गया.

2017 से चल रहा है चेक बाउंस का केस

बता दें, फिल्म मेकर अजय कुमार सिंह ने अभिनेत्री अमीषा पटेल पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया  था. देसी मैजिक फिल्म बनाने के नाम पर अजय कुमार सिंह से अमीषा पटेल ने ढाई करोड़ रुपये ली थी. वापस वापसी के लिए जो चेक दिया गया वह बाउंस कर गया. अजय कुमार सिंह के द्वारा पैसा मांगने पर अमीषा पटेल ने 2 चेक दिया था. वह दोनो चेक बाउंस हो गया था, जिसको लेकर अजय कुमार सिंह ने अमीषा पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी  का मामला दर्ज कराया था.

क्या है पूरा मामला

कोर्ट ने मामले में अमीषा पटेल के खिलाफ 7 अप्रैल 2023 को वारंट जारी किया था जिसके बाद उन्होंने 17 जून को कोर्ट में सरेंडर कर जमानत ली थी. कोर्ट में रांची के फिल्म प्रोड्यूसर अजय कुमार सिंह की ओर से 29 मार्च 2019 को अमीषा पटेल और उनके बिजनेस पार्टनर कुणाल ग्रूमर पर धोखाधड़ी और धमकी का मामला दर्ज कराया गया है. आरोप है कि म्यूजिक मेकिंग के नाम पर अमीषा पटेल ने अजय कुमार सिंह से ढाई करोड़ की राशि प्राप्त करके म्यूजिक मेकिंग की दिशा में कदम नहीं उठाया.