कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका: दो पूर्व विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका: दो पूर्व विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

March 11, 2024 Off By NN Express

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। दो पूर्व विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इन दोनों पूर्व विधायकों का नाता बुंदेलखंड से है।

लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है और लगभग हर रोज कांग्रेस के नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं। उसी क्रम में सागर जिले की खुरई विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे और पन्ना जिले की गनौर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक शिवदयाल बागरी ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

इस मौके पर कई अन्य कांग्रेस नेताओं को भी भाजपा की सदस्यता दिलाई गई। ज्ञात हो कि दो दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने एक पूर्व सांसद और तीन पूर्व विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था।

इससे पहले भी जबलपुर के महापौर जगत बहादुर अन्नू, कांग्रेस के मीडिया विभाग के पूर्व उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव के अलावा कई और नेता भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम चुके हैं। संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में और कांग्रेस के कई और नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।