Coal India Job Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे अ​प्लाई…

Coal India Job Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे अ​प्लाई…

March 10, 2024 Off By NN Express

Coal India Job Recruitment 2024 : कोल इंडिया लिमिटेड ने मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर जॉब निकाली है. जिनके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार संस्थान में मेडिकल एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है, अभ्यर्थी 12 मार्च से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने के पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट eastercoal.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 अप्रैल तय की गई है.

अधिसूचना के अनुसार ये भर्ती अभियान संस्थान में मेडिकल एग्जीक्यूटिव के कुल 34 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों के लिए उम्मीदवार तय समय सीमा के अन्दर आवेदन कर लें. लास्ट डेट निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को अप्लाई करने का अवसर नहीं मिलेगा.

उम्र सीमा

अप्लाई करने वाले सामान्य सीनियर मेडिकल स्पेशलिस्ट (ई4 ग्रेड) के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 42 साल रखी गई है. वहीं, सीनियर मेडिकल ऑफिसर (सीनियर मेडिकल ऑफिसर (डेंटल)/मेडिकल स्पेशलिस्ट (ई3 ग्रेड) के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र 35 साल रखी गई है. जबकि आवेदन करने वाले रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

कैसे होगा चयन

भर्ती अभियान के तहत जिन उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. वह इंटरव्यू स्थल पर जरूरी दस्तावेज लेकर जाएं. उम्मीदवार डाक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी के साथ ओरिजनल हार्ड कॉपी भी लेकर जाएं. दस्तावेजों में गड़बड़ी होने पर या फिर दस्तावेज प्रस्तुत ना कर पाने की स्थिति में अभ्यर्थी को इंटरव्यू में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा.

इस तरह करें अप्लाई

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक साइट eastercoal.nic.in पर जाएं. फिर उम्मीदवार होमपेज पर आवेदन फॉर्म भर दें. उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर जाने के बाद उसका प्रिंट आउट ले लें. अभ्यर्थी भरे हुए आवेदन पत्र को स्पीड पोस्ट के जरिए जीएम/एचओडी (एग्जीक्यूटिव Establishment डिपार्टमेंट), सैंक्टोरिया, दिशेरगढ़, पश्चिम बर्धमान, पश्चिम बंगाल-713333 के पते पर भेज दें. ज्यादा डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.