प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली रूप से जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट टर्मिनल भवन का शुभारंभ किया

प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली रूप से जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट टर्मिनल भवन का शुभारंभ किया

March 10, 2024 Off By NN Express

जबलपुर। डुमना एयरपोर्ट की खूबसूरत इमारत 10 मार्च को जनता के लिए खुल जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब से कुछ देर में जबलपुर एयरपोर्ट का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली रूप से इसका शुभारंभ किया जबलपुर के साथ देशभर के 17 एयरपोर्ट में वर्चुअली जुड़कर लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रम हुआ। स्थानीय स्तर पर एयरपोर्ट प्रबंधन ने कार्यक्रम का आयोजन किया।

READ MORE: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका,हरियाणा से बीजेपी के लोकसभा सांसद बृजेन्द्र सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा

जबलपुर एयरपोर्ट के कार्यक्रम में मप्र के उप मुख्‍यमंत्री राजेंद्र शुक्‍ल के साथ मप्र के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह और राज्‍यसभा सदस्‍य विवेक तन्‍खा तथा सुमित्रा वाल्मीकि मौजूद रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने 9,811 करोड़ की लागत से अन्य हवाई अड्डे परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़े, जबकि केन्द्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में मौजूद रहे। सीएम डॉ मोहन यादव और राज्‍यपाल मंगुभाई पटेल भी ग्‍वालियर में मौजूद थे।एयरपोर्ट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। यहां विमान कम्पनियाें के लिए जहां छह से आठ काउंटर्स हैं, वहीं टर्मिनल के भीतर ही अन्य सुविधाएं भी मौजूद हैं। डुमना एयरपोर्ट के आधुनिक टर्मिनल भवन में इंडोनेशिया से लाए गए दो एयरोब्रिज इंस्टॉल किए गए है। यहां पर अब पैसेंजर को टर्मिनल भवन से विमान तक बस से नहीं पहुंचना होगा। टर्मिनल भवन से सीधे एयरोब्रिज के जरिए विमान के भीतर पैसेंजर दाखिल हो जाएंगे। यहां का रनवे प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा रनवे है ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही यहां से और भी फ्लाइट्स शुरू हो सकती है।