जक्षय शाह भारतीय गुणवत्ता परिषद के नए अध्यक्ष नामित किये गए

जक्षय शाह भारतीय गुणवत्ता परिषद के नए अध्यक्ष नामित किये गए

October 22, 2022 Off By NN Express

नई दिल्ली ,22 अक्टूबर ।  क्रेडाई के पूर्व अध्यक्ष तथा सैवी ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष जक्षय शाह को 21 अक्टूबर, 2022 से तीन वर्षों की अवधि के लिए भारतीय गुणवत्ता परिषद (क्यूसीआई) के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। वर्तमान अध्यक्ष मैकन्से इंडिया के पूर्व प्रमुख आदिल जैनुलभाई, जिन्होंने 2014 से 2022 तक आठ वर्षों की अवधि के लिए तीन कार्यकालों के माध्यम से क्यूसीआई के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, का स्थान लेंगे।

जक्षय शाह को उनके विशाल उद्योग अनुभव के आधार पर नियुक्त किया गया है जो क्यूसीआई के पूर्व अध्यक्षों द्वारा स्थापित गुणवत्ता की विरासत के कार्य को और आगे बढ़ाने में योगदान देगे। शाह ने 1996 में भारत के सबसे बड़े बुनियादी ढांचा समूहों में से एक सैवी ग्रुप की स्थापना की और भारत में निजी रियल एस्टेट डेवेलपर्स के शीर्ष निकाय क्रेडाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभाला।

इसके अतिरिक्त, वह एसोचैम पश्चिमी क्षेत्र विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं  फार्मइजी एक्सेलेरेटर प्रोग्राम, जो 1 लाख से अधिक दवा तथा स्वास्थ्य उत्पाद की पेशकश करता है, में सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं।अपनी नई यात्रा के बारे में चर्चा करते हुए, शाह ने बताया ,  मैं माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  का मुझे क्यूसीआई के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के लिए आभारी हूं। मैं  आदिल जैनुलभाई को क्यूसीआई में उनके उल्लेखनीय कार्यकाल के लिए बधाई देता हूं। उनके नेतृत्व के तहत, इस संगठन ने प्रचुर विकास तथा प्रगति हासिल की है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि यहां से उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहा हूं। क्यूसीआई 1000 से अधिक लोगों का एक जीवंत संगठन है जो 140 करोड़ भारतीय नागरिकों के जीवन में गुणवत्ता में सुधार ला रही है।