साय कैबिनेट की बैठक शाम 5 बजे

साय कैबिनेट की बैठक शाम 5 बजे

March 6, 2024 Off By NN Express

रायपुर । मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में बुधवार शाम 5 बजे मंत्रालय महानदी भवन, नवा रायपुर में मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित की गई है। यह बैठक मंत्रिपरिषद कक्ष क्रमांक एम 5-20 में होगी।

लोकसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले प्रस्‍तावित इस बैठक में सरकार कुछ महत्‍वपूर्ण फैसले ले सकती है। छत्तीसगढ़ को आज दो नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात मिल सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। पहला कॉलेज खुलेगा मुख्यमंत्री साय के गृह जिला जशपुर में और दूसरा मनेन्द्रगढ़ में।

लोकसभा चुनाव की दृष्ठि से दोनों मेडिकल कॉजेलों की मंजूरी को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। इन दोनों मेडिकल कॉलेजों में से एक की घोषणा डॉ. रमन सिंह ने विधानसभा चुनाव के दौरान की थी, जबकि दूसरे की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने की थी।सूत्रों के अनुसार कैबिनेट की बैठक में महतारी वंदन और धान किसानों को बोनस वितरण पर चर्चा होगी। बता दें कि महतारी वंदन योजना का शुभारंभ 7 मार्च को करने की तैयारी है। इसके लिए बालोद में कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आ सकते हैं। अफसरों के अनुसार मोदी का दौरा कार्यक्रम नहीं बन पाया तो वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं, प्रदेश के करीब 24 लाख किसानों को 12 मार्च को धान बोनस की राशि वितरण की तैयारी है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए मोदी की गारंटी वाली योजनाओं को लागू करने पर भी सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती है। बतातें चले कि इससे पहले राज्य कैबिनेट की 9 फरवरी को विधानसभा भवन में बैठक हुई थी।