IND vs ENG: रोहित शर्मा WTC में हासिल करेंगे बड़ा मुकाम, धर्मशाला में बस यह काम कर बन जाएंगे पहले भारतीय बल्लेबाज

IND vs ENG: रोहित शर्मा WTC में हासिल करेंगे बड़ा मुकाम, धर्मशाला में बस यह काम कर बन जाएंगे पहले भारतीय बल्लेबाज

March 5, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की जारी टेस्ट सीरीज 3-1 से पहले ही अपने नाम कर ली है। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से धूल चटाई थी। कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला सिर्फ राजकोट टेस्ट में ही जमकर गरजा था, जिसमें उन्होंने पहली पारी में 131 रन की यादगार पारी खेली थी। अब भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा मुकाम हासिल करेंगे, जो आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया।

READ MORE: निजी स्कूल के बच्चे पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने चाकू से किया वार,एक आरोपी पुलिस के हिरासत में..

Rohit Sharma WTC में हासिल करेंगे बड़ा मुकाम, धर्मशाला में करना होगा बस यह काम

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड (Ind vs Eng) के खिलाफ एक सिक्स लगाते ही एक खास मुकाम हासिल कर लेगें। WTC में रोहित 50 सिक्स लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज और ओवरऑल दूसरे बल्लेबाड बन जाएंगे। 36 साल के रोहित ने अभी तक 31 मैच खेलते हुए 49 सिक्स लगाए हैं। ऐसे में धर्मशाला टेस्ट में एक सिक्स लगाते ही खास उपलब्धि हासिल करेंगे। उनसे पहले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 44 मैच खेलते हुए 78 सिक्स लगाए हैं। वहीं, ऋषभ पंत ने 24 मैच खेलते हुए 38 सिक्स लगाए।

रोहित शर्मा 6 सिक्स लगाते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे

रोहित शर्मा के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड भी है। हिटमैन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक कुल 594 छक्के लगाए हैं। अगर रोहित छह छक्के लगाने में सफल रहते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 सिक्स लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल है, जिनके नाम 553 सिक्स दर्ज हैं।