छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव : लोकसभा चुनाव लड़ने की मेरी कोई इच्छा नहीं – चरणदास

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव : लोकसभा चुनाव लड़ने की मेरी कोई इच्छा नहीं – चरणदास

March 3, 2024 Off By NN Express

CG News:CG Lok Sabha Elections:छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष और पूर्व स्पीकर डा चरण दास लोकसभा चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है मीडिया से बातचीत में उन्होंने विश्वास जताया कि इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सीट में बढ़ोतरी हो सकती है। शक्ति से विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत कोरबा के प्रवास पर पहुंचे थे।

READ MORE: फिल्म अभिनेता मनोज राजपूत को मिली जमानत

साहू समाज के परिचय सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और बताया कि कोरबा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का उनका कोई इरादा ही नहीं है इसे स्पष्ट कर दिया गया है। कांग्रेस से उनकी पत्नी और जय सिंह अग्रवाल के नाम की चर्चा है।उन्होंने बताया कि कांग्रेस और भाजपा दोनों को ही चेहरे घोषित होने की प्रतीक्षा है जहां तक कांग्रेस का सवाल है हाई कमान का निर्णय अंतिम होगा और इस आधार पर प्रत्याशी चुनाव में जुटेंगे। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सीटों में बढ़ोतरी का भरोसा जताने के साथ डॉक्टर महंत ने इस बात पर चिंता जताई की भाजपा सरकार बनने पर नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। नक्सलियों पर किसी प्रकार का नियंत्रण नहीं रह गया है।

पिछले लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कोरबा और बस्तर से ही कांग्रेस को जीत मिली थी बाकी 9 सीट पर भाजपा को विजय हासिल हुई थी अपनी उपलब्धियां के सहारे भाजपा चुनाव जीतने में लगी है तो कांग्रेस को राहुल गांधी की न्याययात्रा से उम्मीद है। लोकसभा चुनाव में मतदाता कौन से मुद्दे पर वोट करेंगे या आने वाले समय में स्पष्ट होगा।