नक्सलियों से हमारी लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है.उनके मंसूबों को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा– सीएम साय

नक्सलियों से हमारी लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है.उनके मंसूबों को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा– सीएम साय

March 2, 2024 Off By NN Express

रायपुर,02 मार्च । BJP Leader Murder in Bijapur: विधानसभा चुनाव के पहले दहशतगर्दी फैलाने वाले नक्‍सलियों ने लोकसभा चुनाव के पहले बीजापुर में भाजपा नेता की हत्‍या कर दी है। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने भाजपा नेता की हत्‍या के बाद नक्‍सलियोंं को सख्‍त चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा, नक्सलियों से हमारी लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है। उनके मंसूबों को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने भाजपा की नेता की हत्‍या पर दुख जताया है।

सीएम ने एक्‍स हैंडल पर शोक संदेश में कहा है कि नक्सलियों की कायराना हरकत से बीजापुर के भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक एवं जनपद सदस्य तिरुपति कटला जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को दुःख की इस घड़ी में संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं।

नक्सलियों की कायराना हरकत से बीजापुर के भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक एवं जनपद सदस्य तिरुपति कटला जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ।

मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को दुःख की इस घड़ी में संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। मेरी संवेदनाएं उनके…

चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं में भय पैदा करने नक्‍सली कर रहे ऐसी घटनाएं

वहीं छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, बीजापुर में जो हत्या हुई है वह कायराना है। भाजपा के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। चुनाव के माहौल में भाजपा के कार्यकर्ताओं में भय पैदा करने के लिए यह सारी घटनाएं की जा रही हैं। यह बिल्कुल गलत है।

#WATCH रायपुर: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, “बीजापुर में जो हत्या हुई है वह कायराना है… भाजपा के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। चुनाव के माहौल में भाजपा के कार्यकर्ताओं में भय पैदा करने के लिए यह सारी घटनाएं की जा रही हैं। यह बिल्कुल गलत है…” https://t.co/mOlWL2irdU pic.twitter.com/2QL4wWE7OF— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 2, 2024

बीजापुर में नक्‍सलियों ने की भाजपा नेता की हत्‍या

विवाह समारोह में गए भाजपा नेता की शुक्रवार लगभग साढ़े आठ बजे नक्सलियों ने हत्या कर दी। जिला मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूर तोयनार थाना क्षेत्र में यह वारदात हुई। जनपद सदस्य और सहकारिता प्रकोष्ठ समिति के संयोजक तिरुपति कटला रात नौ बजे जब विवाह समारोह से निकले।

इसी दौरान ग्रामीणों की वेशभूषा में आए चार नक्सलियों ने चाकू से कटला के सीने और गर्दन पर वार कर दिया। आसपास उपस्थित लोग घायल अवस्था में तिरुपति को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

तिरुपति बीजापुर में रहते थे पर अपने पैतृक गांव तोयनार में करीब 20 वर्ष से राशन दुकान का संचालन करते थे। इधर, घटना का पता चलते ही स्वजन और भाजपा कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे। वारदात के पीछे नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम का हाथ बताया जा रहा है।

पूर्व मंत्री महेश गागड़ा पर भी नक्सलियों ने किया था हमला

पूर्व मंत्री महेश गागड़ा पर भी नक्सलियों ने हमला किया था। गागड़ा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान भी हत्याएं की और भाजपा को प्रचार करने से रोका गया। अब लोकसभा चुनाव से पहले ऐसे हमले करके डर का वातावरण निर्मित करने का प्रयास कर रहे हैं।